• +91-9891444998
  • support@indianspiritualmoksha.com

Login Form

Create An Account ? SignUp

signup form

Have An Account ? Login

services

our services

मनुष्य जीवन का एकमात्र उद्देश्य होना चाहिए “मोक्ष” की प्राप्ति। इंसान अपने जीवन में जो कुछ भी करे, उसका एकमात्र ध्येय यही होना चाहिए कि वह किस तरह जीवन-मरण के चक्रों से मुक्ति पाकर मोक्ष को प्राप्त कर सकता है।

Service

Puja & Anushthan

Spiritual and Devotional Pujas/Anushthan by Reliable and Learned Pandits.

read more
Service

Life Happiness

We provide way to change your life, health & Peace by spritual moksha .

read more
Service

Astrological Predictions

Offering services in Astrology, Vastu, Palmistry and Numerology etc.

read more
Service

Ayurveda and Yoga

Ayurveda is a 5,000-year-old system in the ancient Vedic culture of India.

read more
Service

Relationship Problem

Relationship problem if solved at right time then it can save the relationship.

read more
Service

Removal of Black Magic

Black Magic has been practiced for centuries and is well spread everywhere.

read more
Service

year analysis

On the other hand, we denounce with righteous indignation and dislike men.

read more
Service

matrimony

Marriage is an important aspect of life and holds a vast significance in our culture.

read more
Service

paid services

You can ask questions for you and your family members for lifetime.

read more

daily routines

ज्ञात तथा अज्ञात विश्वोंको जोडनेवाला सेतु!! अगर तुम्हारे अन्दर श्रद्धा एवं जागरूकता एक साथ दोनों ही हैं तो तुम सही मायनों में एक ज्ञानी बन जाओगे।

आध्यात्मिक अनुभव

Baby

अपने जीवन के उद्देश्य को जानें, जीवन और सृजन के गूढ़ रहस्यों को खोजें, मुक्ति का अनुभव करें और अपने अस्तित्व की अंतरतम गहराईयों को खोजें, ज्ञानोदय के पथ पर कोमल, निर्देशित कदम बढायें
पहला कदम है सुदर्शन क्रिया सीखना, जो कि एक शक्तिशाली तकनीक है। हमारे शरीर, मन और आत्मा को शुद्ध करने की और इन सबको सामंजस्य में लाने की । यह हमें अपने संचित तनाव को प्राकृतिक और प्रभावपूर्ण रूप से निस्तार करने की क्षमता देती है।

अपने अनन्त स्वरुप में स्थिर हों

Baby

मौन का अभ्यास – मानसिक और अध्यात्मिक नवीनीकरण के लिए अपनी उर्जा और ध्यान को बाहरी विकर्षण से जान बूझ कर हटाने के मार्ग का प्रयोग अलग अलग परम्पराओं में सभी कालों में हुआ है। अपने सामान्यतः सक्रिय मन को उसके परे ले जाने के लिए विशेष रूप से बनायीं गयी विभिन्य प्रक्रियाओं में भाग लेने से हमें असाधारण शांति और नवीन जीवन शक्ति का अनुभव होता है जो हमारे नित्य प्रतिदिन के जीवन का हिस्सा बनता है।

अपने अस्तित्व की गहराईयों का अन्वेषण करें

vastu

ध्यान में गहराई अनुभव करने के लिए एक परिमित शिक्षक से मंत्र प्राप्त करना अति महत्वपूर्ण है। सहज समाधि ध्यान में एक सरल ध्वनि का मन में प्रयोग करना सिखाया जाता है जो मन को शांत करता है और अपने भीतर जाने देता है। जब मन और तंत्रिका तंत्र को कुछ क्षण असीम मौन में विश्राम करने दिया जाता है, जो अवरोधक हमारे शरीर और हमारी प्रगति को रोके हुए होते हैं, वे धीरे धीरे भंग हो जाते हैं। इस विधि का नियमित अभ्यास व्यक्ति के जीवन की गुणवत्ता को पूर्णतः परिवर्तित कर सकता है, शरीर में पूरा दिन शान्ति, ऊर्जा और विस्तृत जागरूकता बनाने रखने के पालन के द्वारा।

मधुर पारिवारिक संबंधो का रहस्य

vastu

आप केवल वही बाँट सकते है जो आपके पास हैं। यदि आप अपने परिवार को प्रसन्न और समरस देखना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको अपने भीतर प्रसन्नता और शांति लानी होगी यहाँ के कार्यक्रमों में सिखाई जाने वाली विशेष श्वास-प्रणाली की तकनीक और व्यावहारिक ज्ञान के माध्यम से इन खुशियों के स्रोत का रहस्य जानिये। स्वयं में प्रेम भाव को जीवन भर तरोताज़ा रखने के लिए स्वयं को बाहरी स्तर के आरंभिक आकर्षण से उपर उठाने तथा बदलती भावनाओं को स्थिर करने की आवश्यकता है।

Download our Mobile App

  • Download
  • Download